Hanuman mantra to remove black magic

Hanuman mantra to remove black magic


भगवान हनुमान सभी बुराइयों का नाश करने वाले हैं। ऐसा माना जाता है कि जब भी कोई मुसीबत में होता है और भगवान हनुमान का नाम लेता है तो उस परेशानी से तुरंत राहत मिल जाती है। मुझे व्यक्तिगत रूप से भगवान हनुमान को अर्पित की जाने वाली पूजा की शक्तियों पर अत्यधिक विश्वास है। वह अपार शक्ति और विनम्रता के भी प्रतीक है। भगवान राम के प्रति उनकी भक्ति पूरी दुनिया में जानी जाती है।

भगवान हनुमान के नाम उल्लेख के साथ सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जाएं गायब हो जाती हैं। कई बार हमारा दिमाग नकारात्मक ऊर्जाओं से घिर जाता है। यह हमारे निर्णय लेने की क्षमता को कमजोर करता है और बहुत अधिक मानसिक नुकसान पहुंचाता है। नकारात्मक ऊर्जाओं के दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए भगवान हनुमान के विभिन्न मंत्र हैं। उन मंत्रों में से कुछ पर मैं यहां चर्चा करूंगा।

  1. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हनुमान मंत्र – Powerful mantra of hanuman.

यह मंत्र नकारात्मक ऊर्जाओं से आने वाली सभी बाधाओं को दूर करता है। ब्रह्मांड के चारों ओर कई स्वतंत्र आत्माएं घूम रही हैं। उनमें से कुछ बुरे हैं और कुछ अच्छे हैं। बुरी आत्माएं नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं और व्यक्ति के दिमाग को तब घेरती हैं जब व्यक्ति भावनात्मक रूप से बहुत कमजोर होता है। वैसे तो इस मंत्र का रोज सुबह सिर्फ 11 बार जाप करने से ही आपको नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में लाभ मिलेगा पर अगर संभव हो तो 21 दिनों तक रोज सुबह 108 बार इस मंत्र का जाप करें ।

Hanuman Mantra
“ओम हं हनुमते नमो नमः
उमा श्रीं हनुमन्तं नमो नमः
जय जय हनुमते नमो नमः
श्री राम दुलारे नमो नमः ”

  1. बुरी आत्माओं / बुरी नजर को दूर करने का हनुमान मंत्र / Hanuman mantra.

जब कोई भी नकारात्मक ऊर्जा एक मानव आत्मा पर हमला करती है तो यह पूरे जीवन को नष्ट कर देती है। कई बार पूरा परिवार परेशान हो जाता है। समस्याओं को दूर करने के लिए हनुमान मंत्र इन नकारात्मक ऊर्जाओं का एक गारंटी समाधान देता है। अगर आपको ऐसी कोई शंका है कि आप के आस पास कोई नकारात्मक ऊर्जा है या किसी की आपको पूरी नजर लगी है या फिर किसी ने जादू टोना या काला जादू किया है तो नीचे दिए गए इस मंत्र का 51 दिनों तक रोज सुबह 21 बार जाप करें ।

Hanuman Mantra
“ओम् नमो हनुमते भ्यभंजनाय सुखम् कुरु फट् स्वाहा”

भगवान हनुमान के इस मंत्र से किसी भी प्रकार की बुरी आत्मा जो भी आपके जीवन में भटक रही है उस आप से दूर रखती है और आपको किसी व्यक्ति की बुरी नज़र और काला जादू से भी बचाती है।

  1. सभी समस्याओं को दूर करने के लिए हनुमान मंत्र –

भगवान ने हमारे जीवन को दुख और खुशी के समान हिस्से के साथ तैयार किया है। हर मनुष्य अपने जीवन में उतार-चढ़ाव या सुख दुख का सामना करता है। हम उन नकारात्मक घटनाओं से घबरा जाते हैं, जो समय की अवधि में फिर से सक्रिय रहती हैं। जीवन की कुछ समस्याओं को दूर करने के लिए प्रभावी हनुमान मंत्र हैं जो हमारे जीवन से समस्याओं को हमसे या हमारे परिवार से दूर कर सकते हैं।

Hanuman mantra

“हं हनुमंते रुद्रतमकाय हूम चरण”

सुबह जल्दी उठकर स्नान करें, एक शांत जगह ढूंढें और बैठने के लिए एक साफ चटाई का उपयोग करें, आपको पूर्व और उत्तर की ओर मुख करके बैठना है | भगवान हनुमान की अच्छी तरह से बनाई गई तस्वीर लगाएं

अब अपनी आँखें बंद करें और भगवान हनुमान की रुद्र छवि की कल्पना करें। ऐसा समझो कि उसके चेहरे से लाखों सूर्यों की किरणें झलक रही हैं और वह पवित्र धागा पहने हुए आसन पर बैठे है। वे आपके मन में निम्नलिखित पंक्ति कहते हैं।

“हे भगवान हनुमान आप शक्ति और शक्ति के अवतार हैं। आपके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। कृपया नकारात्मक ऊर्जा ओं को मेरे जीवन से दूर करने में मेरी मदद करें”

Shri Hanuman

आपके दिमाग में यह लाइन कहने के बाद आपको 40 दिनों तक रोज सुबह 540 बार या 765 बार इस मंत्र का जाप करना है । इस मंत्र का जाप करने के बाद आप खुद में एक नई ऊर्जा और शक्ति महसूस करेंगे । यह मंत्र इतना दिव्य और शक्तिशाली है कि जो भी व्यक्ति 40 दिनों तक नियमित रूप से इस Powerful mantra of hanuman का जाप करता है उस व्यक्ति के ऊपर कोई भी जादू टोना टोटका, काला जादू, बुरी नजर यहां तक कि नकारात्मक उर्जा या बुरी आत्माएं भी उससे दूर रहती है । इस मंत्र का उपयोग वह लोग भी कर सकते हैं जो कर्ज से परेशान हैं या उनको नौकरी व्यवसाय ठीक से नहीं चल रहा यह ग्रह कलेश इत्यादि।

  1. काला जादू दूर करने का हनुमान मंत्र –

एक बार जब कोई व्यक्ति ब्लैक मैजिक या काला जादू से प्रभावित होता है तो इसके बुरे प्रभावों से छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन प्रभु हनुमान का निरंतर जाप आपको ब्लैक मैजिक के बुरे प्रभावों को दूर करने की ताकत देता है और कला जादू के खतरनाक मंत्रों को नष्ट कर देता है। भगवान हनुमान का दूसरा नाम “संकटमोचन” है और इस नाम का अर्थ है कि वह हमारे जीवन के सभी “संकट” को दूर कर देते हैं। काला जादू दूर करने का हनुमान मंत्र है:

Hanuman mantra

“ओम है भैरव भैरव भए केर हिर रक्ष रक्षा हम फत स्वाहा”

इस Powerful mantra of hanuman में काले जादू के जादू को नष्ट करने की चमत्कारी शक्तियाँ हैं। यदि यह मंत्र शुद्ध विश्वास और समर्पण के साथ किया जाता है, तो यह निश्चित रूप से जीवन की बाधाओं को दूर करने वाला है। यह मंत्र भगवान हनुमान से अपनी ताकत खींचता है जो इसे और भी अधिक शक्तिशाली बनाता है। इस मंत्र का पाठ करने से यह सोचते रहते हैं कि भगवान हनुमान आपकी रक्षा करेंगे और आपको अपनी शरण में लाएंगे। वह आपके आस-पास की सभी नकारात्मक ऊर्जाओं को मिटा देगा और आपको हमेशा आशीर्वाद देगा।

  1. काला जादू तोड़ने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ –

ऊपर दिए गए किसी भी मंत्र या विधि को करने में अगर आप सक्षम नहीं है या अगर आपको कोई कठिनाइयां है तो आप काला जादू और नकारात्मक ऊर्जाओ जैसी बुरी शक्तियों से लड़ने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं । आपको सिर्फ करना इतना है कि हर मंगलवार और शनिवार को किसी भी पास के हनुमान मंदिर में जाएं हनुमान जी को थोड़े से बेसन के लड्डू चढ़ाएं और वही मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ पूरी भक्ति और श्रद्धा के साथ करें |

पाठ खत्म होने के बाद दोनों हाथ जोड़कर श्री हनुमान से प्रार्थना करें कि आपके जीवन में जो भी कठिनाइयां इन बुरी आत्माओं के कारण या नकारात्मक ऊर्जाओं के कारण आ रही है उसे दूर करने में आप अपना आशीर्वाद दें। हनुमान चालीसा में दोहा की रचना तुलसी दास जी द्वारा की गई थी जिसे भगवान हनुमान ने प्रेरित किया और रामायण की घटनाओं को लिखने के लिए मार्गदर्शन दिया। नकारात्मक ऊर्जा या काला जादू से लड़ने के लिए हनुमान चालीसा एक रामबाण उपाय है जो हमेशा सफल होता है।

  1. हर समस्या का समाधान हनुमान अष्टक का पाठ –

मनुष्य की हर संकट दुख और उसकी हर समस्या का समाधान हनुमान अष्टक का पाठ करने से भी किया जा सकता है । ऐसा कहा जाता है कि हनुमान अष्टक का नियमित पाठ करने से स्वयं श्री हनुमान अपने भक्तों के सारे संकट और दुख हर लेते हैं और उसे जीवन में सफलता का आशीर्वाद प्रदान करते हैं। वैसे तो आप हनुमान अष्टक का पाठ रोज कर सकते हैं पर अगर रोज पाठ करना संभव ना हो तो हर मंगलवार और शनिवार को सुबह स्नान इत्यादि करके शुद्ध हो जाए उसके बाद अपने पूजा ग्रह में बैठकर पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें उसके बाद हनुमान अष्टक का पाठ करें ऐसा लगातार 11 हफ्ते करें आप खुद देखेंगे कि आपके जीवन में आने वाले समस्त दुखों और विघ्नों का नाश होता चला जाएगा ।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s