Jaldi shadi ke upay for girl & boy

Jaldi shadi ke upay for girl & boy


हर मनुष्य के जीवन काल में यह बहुत ही आवश्यक होता है कि उसकी शिक्षा नौकरी या व्यापार के साथ-साथ शादी भी सही समय पर हो जाए पर आमतौर पर कई जातकों की कुंडली में कुछ दोषों के कारण शादी सही समय पर नहीं हो पाती है और उन्हें समाज में कई तरह के कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। (Jaldi shadi ke upay for girl & boy)

अगर परिवार में लड़का या लड़की दोनों में से किसी की भी शादी में विलंब हो रहा हो तो सिर्फ लड़का या लड़की नहीं अपितु पूरा परिवार परेशान हो जाता है और अगर बात लड़की के शादी के विलंब की हो तो माता-पिता की परेशानी और बढ़ जाती है कई बार माता-पिता अपने बच्चों की कुंडली लेकर एक पंडित से लेकर दूसरे पंडित के चक्कर काटते रह जाते हैं ताकि उनकी कुंडली में जो दोष है वह दूर हो जाए। (Jaldi shadi ke upay for girl & boy)

आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि वह कौन से प्रमुख कारण है जिस वजह से शादी में विलंब होता है।

  1. कुंडली में विभिन्न प्रकार के दोषों का होना।
  2. कुंडली में मांगलिक दोष होना।
  3. कुंडली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होना भी शादी में विलंब होने का एक प्रमुख कारण है।
  4. यदि किसी जातक की कुंडली के सातवें घर का स्वामी सप्तांश सप्तम भाव में किसी नीच ग्रह के साथ अशुभ भावों में बैठ गया हो तब भी शादी में विलंब होना तय है।
  5. अगर जातक का जन्म श्रवण नक्षत्र में हुआ हो और उसकी कुंडली में कभी कहीं भी मंगल एवं शनि का योग हो तो भी शादी में विलंब होगा।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कुंडली में दोष होना या शादी में विलंब होने से भयभीत होने की जरूरत नहीं है हमारे ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय किए गए हैं जिसका उपयोग करके आप अपने परेशानियों का हल निकाल सकते हैं । अगर आप भी उन जातकों में से हैं जो शादी में विलंब होने की वजह से अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं तो आप नीचे दिए गए किसी भी टोटकों का इस्तेमाल जरूर करें। एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि टोटके को करते समय मन में पूरी श्रद्धा के साथ उस टोटके को करें और जितनी अवधि या नियम बताए गए हैं उतनी अवधि तक उस टोटके को जरूर करें तभी वह संपूर्ण परिणाम देती है। (Jaldi shadi ke upay for girl & boy)

Jaldi shadi ke upay –

  1. अगर लड़की के विवाह में विलंब हो रहा हो तो लड़की को पांच सोमवार भगवान शिव के सामने पांच नारियल रखकर “ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः” मंत्र का पांच माला जप करना चाहिए और जब करने के बाद उन पांचों नारियल को पास के किसी मंदिर पर चढ़ा देना चाहिए।
  2. जब तक जातक की शादी ना हो रही हो तब तक उस जातक को हर सोमवार को 1200 ग्राम चना की दाल और सवा लीटर दूध को किसी आवश्यक व्यक्ति या गरीब को दान दे देना चाहिए ऐसा करने से शादी में आ रही रुकावटें दूर हो जाती है और जल्दी विवाह हो जाता है। पर ध्यान रहे यह दान आपको सूर्यअस्त होने के पहले देना है। (Jaldi shadi ke upay for girl & boy)
  3. अगर हो सके तो जिन जातकों की शादी में विलंब हो रहा है उनको रोजाना दुर्गासप्तशती का पाठ करना चाहिए।
  4. हर बुधवार को घर के मंदिर में पूजा करते समय भगवान श्री गणेश को पीले रंग की कोई भी मिठाई भोग के रूप में चढ़ाएं।
  5. हल्दी की गांठ को पीले वस्त्र में बांध के एक पोटली बनाकर जो जातक अपने तकिए के नीचे रख कर सोता है उसकी शादी बहुत जल्द होती है।
  6. अगर लगातार 13 दिनों तक पीपल के जड़ में पानी देने से भी शादी में आ रही रुकावटें दूर हो जाती है।
  7. जिन जातकों की शादी में विलंब हो रहा है उन जातकों को प्रत्येक गुरुवार को नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए।
  8. अगर शादी में ज्यादा विलंब हो रहा हो तोहर गुरुवार को दो आटे का पेड़ा बना ले उन दोनों पेड़ों के ऊपर घी और हल्दी का तिलक लगाकर थोड़ा सा गुड और गीले चने के साथ किसी भी गाय को खिला दें पर ध्यान रहे गाय सफेद होनी चाहिए वरना यह टोटका काम नहीं करेगा।
  9. जातक को हमेशा अपने साथ एक पीले वस्त्र का टुकड़ा या रुमाल रखना चाहिए इससे भी शादी बहुत जल्द हो जाती है।
  10. अपने घर के आंगन में एक अनार का पौधा लगाएं और हर गुरुवार को उसकी पूजा करें और अनार के पुष्प को भगवान शिवजी को अर्पित करने से भी फायदा होता है।
  11. प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान जी के सामने घी का दीपक जलाएं और हनुमान जी को सिंदूर लगाएं।
  12. यदि मांगलिक दोषों के कारण शादी में विलंब हो रहा हो तो हर मंगलवार को चंडी स्त्रोत्र का पाठ करने से अत्यधिक लाभ होता है।
  13. हर शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करने से भी कुंडली में जो दोष है जिनकी वजह से शादी में विलंब हो रहा है वह दूर हो जाते हैं।
  14. अपने घर में एक केले का वृक्ष को स्थापित करें और हर गुरुवार को उस वृक्ष के सामने संध्याकाल को गुरु के 108 नामों का जप करते हुए शुद्ध घी का दीपक जलाने से कुछ ही महीनों में शादी हो जाती है।
  15. हर सुबह एक चम्मच आटा और एक चम्मच शक्कर को मिलाकर सूक्ष्मजीवों या चींटी को देने से भी अत्यधिक लाभ होता है। पर ध्यान रहे यह आटा और शक्कर आपको अपने आंगन के अंदर ही चीटियों को देना है आंगन से बाहर नहीं।

ऊपर बताए गए हर टोटके अपना 100% परिणाम तभी देंगे जब आप इसे श्रद्धा पूर्वक और दिल से करेंगे, कई लोग इन टोटकों को मजाक समझकर इनका उपयोग नहीं करते हैं। अगर आपको भी मन में कोई शंका है कि टोटका काम करेगा या ना करेगा तो इस टोटके को ना करें क्योंकि जब तक मन में सच्चाई और श्रद्धा नहीं होगी यह टोटका काम नहीं करेगा। श्रद्धा पूर्वक भगवान का स्मरण करते हुए इनमें से किसी भी टोटके का इस्तेमाल जो भी करता है उसे 100% परिणाम मिलता है और इन टोटकों का असर जीवन भर रहता है। (Jaldi shadi ke upay for girl & boy)

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s