Namak Ke Vashikaran

Namak Ke Vashikaran


जैसा कि आप सब जानते ही हैं नमक इस संसार के हर मनुष्य के जीवन से किसी न किसी प्रकार से जुड़ा हुआ है। पर नमक की विशेषताएं और उसका उपयोग सिर्फ खाद्य पदार्थों तक ही सीमित नहीं है। हमारे ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में कई Namak ke totke बताए गए हैं जिसका उपयोग करके मनुष्य अपने जीवन में आने वाले समस्याओं का हल आसानी से निकाल सकता है।

आज हम आपको नमक से जुड़ी हुई कुछ सावधानियां और उसके कुछ टोटके बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग करके आप अपने जीवन में आने वाले कुछ परेशानियों से बच सकते हैं।

नमक से जुड़ी कुछ बारे जानकारियां और सावधानी –

  1. नमक को कभी भी स्टील के पात्र में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक को शुक्र और चंद्र का प्रतिनिधि माना गया है। अगर आप नमक को स्टील के पात्र में रखते हैं तो शनि और चंद्र का मिलन होता है जो रोग और शोक का कारक होता है इससे घर में दरिद्रता भी बनी रहती है। नमक को हमेशा कांच के पात्र में रखनी चाहिए इससे नमक के कोई बुरे परिणाम नहीं होते हैं। Namak ke totke
  2. एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर के भीतर कभी भी नमक जमीन पर ना गिरे ऐसा होने पर यह घर के भीतर दुर्भाग्य और रोग लेकर आता है।
  3. कभी भी घर के किसी सदस्य को नमक सीधे हाथ में नहीं देना चाहिए अगर उनको देना भी है तो किसी टेबल पर रख दे।
  4. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर के अंदर हमेशा खुशहाली बने रहे तो भोजन पकाते समय बीच में कभी भी भोजन ना चखे इससे भोजन की पवित्रता भी समाप्त हो जाती है। अगर भोजन में नमक कम हो जाए तो बाद में खाना खाते समय थोड़ा सा नमक अलग से मिला ले।
  5. कभी भी अपने शत्रु या किसी पापी व्यक्ति के घर का भोजन या उसका नमक ना खाएं इससे आपके भीतर भी वही प्रवृत्ति आएगी जो उस व्यक्ति की है और आपका भाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है।

Namak ke totke –

  1. घर में खुशहाली के लिए Namak ke totke –

अपने बेडरूम के चारों कोनों में से एक कोने में हमेशा एक सेंधा नमक का टुकड़ा रख दें और महीने में एक बार उस टुकड़े को बदलकर पुराने टुकड़े को पानी में प्रवाह कर दें, ऐसा करने से पति पत्नी के बीच में प्यार बना रहता है और घर में खुशहाली भी आती है।

  1. घर में धन की बरकत बढ़ाने के लिए –

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन का प्रभाव बना रहे तो एक कांच के गिलास में थोड़ा सा नमक डाले और उसमें थोड़ा पानी मिला लें और अपने घर के दक्षिण पूर्व कोने मैं उसे रख दें और उसके ऊपर एक लाल बल्ब लगा दे। इस टोटके को करने से आपके घर में धन का प्रभाव हमेशा बना रहेगा और कोई बुरी नजर भी नहीं लगेगी।

  1. किसी भी प्रकार का वास्तु दोष समाप्त करने के लिए –

अगर आपको लगता है कि आपके घर में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा सेंधा नमक डाले और अपने टॉयलेट के किसी भी एक कोने में रख दे और महीने में एक बार उसे बदल दे इससे वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा और अगर हो सके तो हर गुरुवार को थोड़ा सा पानी में नमक मिलाकर घर में पोछा कर दें इससे नकारात्मक उर्जा भी समाप्त हो जाएगी।

  1. नमक से रोगों के मुक्ति –

अगर आपके घर का कोई सदस्य लंबी बीमारी से ग्रसित है तो उसके सर के पास एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा सादा नमक रख दें और हर हफ्ते उसे बदल दे ऐसा करने से उसकी सेहत में बहुत जल्द सुधार आ जाएगा।

  1. मन में शांति लाने के लिए Namak ke totke –

अगर आपका मन अशांत रहता है या मन में कोई भय है तो आपको हफ्ते में दो-तीन बार नमक मिले पानी से स्नान करना चाहिए स्नान करने के लिए सादे नमक का उपयोग करें ऐसा करने से आपके मन का भय और अशांति दोनों समाप्त हो जाएगी।

  1. बुरी नजर या ऊपरी बाधा दूर करने के लिए –

अगर आपको लगता है कि आपके घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लगी है या कोई ऊपरी बाधा है तो एक मुट्ठी नमक लेकर उसके ऊपर से 3 बार उतार लें और घर के टॉयलेट में उसे फ्लश कर दें, ऐसा 3 दिन तक लगातार करें बुरी नजर या ऊपरी बाधा होगी तो दूर हो जाएगी।

  1. कुंडली में चंद्र और मंगल मजबूत करने के लिए Namak ke totke –

अगर किसी की जातक की कुंडली में चंद्र कमजोर है तो उसे कभी भी सामान्य नमक का उपयोग नहीं करना चाहिए बल्कि हमेशा सेंधा नमक का उपयोग करना चाहिए। और अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल कमजोर है तो उसे हमेशा सामान्य नमक का उपयोग करना चाहिए और सेंधा नमक से दूर रहना चाहिए।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s