अपने प्यार को पाने के लिए वशीकरण

अपने प्यार को पाने के लिए वशीकरण


अपने प्यार को पाने के लिए वशीकरण, इंसान के जीवन में प्यार एक नैसर्गिक इश्वरीय वरदान है, जिसकी सुखद अनुभूति सभी करते हैं। विशेषकर किसी युवा लड़का और लड़की के बीच होने वाले आकर्षण और प्यार के पनपने में जरा भी देरी नहीं होती है, लेकिन उसे कायम रखना आसान नहीं होता है।

यह कहें कि प्यार होना और प्यार को सहजेना-संभालना अलग-अलग बातें हैं। प्रेमी युगल को मनचाहा प्यार पाने के लिए कई तरीके अपनाने होते हैं, जिसमें एक तरीका वशीकरण का भी हो सकता है। इसमें तंत्र-मंत्र और यंत्र प्रयोग के अलावा कुछ सामान्य टोटके भी अपनाए-आजमाए जाते हैं।

इनसे प्यार में आने वाली अड़चनों को दूर किया जा सकता है, तो अपने प्रिय को प्यार की सच्ची भावना के साथ अपने वशीभूत भी किया जा सकता है। यहां उसके कुछ महत्वपूर्ण उपाए दिए गए हैंः-

ईश्वर से प्रार्थनाः सच्चा प्यार पाने के लिए कोई प्रेमी और प्रेमिका अपने प्रिय को तभी खुश रख सकते हैं जब वे ईश्वर से भी सच्चे मन के साथ प्रार्थना करें। इसके लिए प्रेमी युगल को भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के सामने शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन एक छोटे से मंत्र का जाप करना चाहिए।

तीन महीने तक हर गुरुवार को स्फटिक की माला से जाप करें। जाप तीन माला की पूरी होने के बाद मंदिर में प्रसाद का भोग लगाएं। यह उपाय प्रेमी अपनी प्रेमिका के मन में प्यार जगृत करने के लिए कर सकते हैं या फिर प्रेमिक अपने प्रेमी के प्यार को पाने के लिए कर सकती हैं। मंत्र हैः- ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः !

अपने प्यार को पाने के लिए वशीकरण
बांसुरी-पान और आराधनाः राधा-कृष्ण के प्रेम को ध्यान करते हुए प्रेमी युगल अगर भगवान श्रीकृष्ण मंदिर में बांसुरी और पान अर्पण करते हैं तो उन्हें सच्चे प्यार की प्राप्ति हो सकती है। प्रत्येक शुक्रवार की सुबह राधा-कृष्ण की प्रतिमा या तस्वीर के सामने भगवान श्रकृष्ण की आराधना करते हुए ओम क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहः मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए।

इस मंत्र के अलवा केशवी केशवाराध्य किशोरी केशवस्तुता, रूद्र रूपा रूद्र मूर्तिः रूद्र देवता का उपयोग किया जा सकता है। जाप से पहले तस्वीर पर फूल माला चढ़ाएं और मिश्री का भोग लगाएं। इस उपाय से आपसी प्रेम में प्रगाढ़ता आती है और प्रेम-विवाह के दौरान आने वाली बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसके साथ ही प्रेमी युगल को शुक्रवार या पूर्णिमा के दिन अवश्य मिलना चाहिए।

मां दुर्गाः नवरात्र के दिनों में किया जाने वाला एक सरल उपाय मां दुर्गा की पूजा का भी है। इन दिनों में कोई प्रेमी या प्रेमिका अपने प्यार को पाने के लिए उसके नाम से माता को लाल रंग की ध्चजा या चुनरी चढ़ाए तब उनकी मनोकामना पूरी होती है। यह उपाय उनके लिए ज्यादा फलदायी सिद्ध होता है, जो जन्मकुंडली के अनुसार मांगलिक होते हैं। वैसे प्रेमी या प्रेमिका का लाल वस्तु का दान करना चाहिए।

अपने प्यार को पाने के लिए वशीकरण
सोलह सोमवारः प्यार पाने के लिए भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहिए है। इसके लिए सोलह सोमवार का व्रत और मंदिर में शिवलिंग की पूजा-अर्चना की जानी चाहिए। इस व्रत से मनमसंद जीवन साथी की कामना पूर्ण होती है। प्रेमी को उसकी प्रेमिका का प्यार मिल जाता है, तो प्रेमिका को उसका प्रेमी बेइंतहा प्यार करता है। इस उपाय के अतिरिक्त प्रेम-विवाह में सफलता के लिए प्रेमी युगल शुक्ल पक्ष में गौरी-शंकर रूद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं, जो प्राण-प्रतिष्ठत किया गया हो।

रूद्राभिषेकः प्यार पाने और अपने प्रिय को प्यार में वशीभूत करने के लिए शिवमंदिर में शहद का रूद्राभिषेक करना चाहिए। यह विधि-विधान और नियम पालन से किया जानेवाला अनुष्ठान होता है। इसके बाद ओम नमः शिवाय मंत्र का 1008 बार जाप करना चाहिए।

आकर्षक बीज मंत्रः बहुत ही छोट सा बीज मंत्र है ओम क्लीं नमः। इससे ईश्वर को प्रसन्न किया जाता है और इसके जाप मांत्र से मनोवांछित व्यक्ति वशीभूत हो जाता है। यह काम-वासना और दिल मन में सच्चे प्रेम की सुशुप्त भावना को जागृत कर देता है। प्रेमी या प्रेमिका को प्रातः पूजा – अर्चना के बाद इस मंत्र का अपने प्रिय के नाम के साथ 108 बार जाप करना चाहिए। इसे जाप को सोने से ठीक पहले भी किया जा सकता है।

अपने प्यार को पाने के लिए वशीकरण
नारियल और मंत्र जापः प्रेमी या प्रेमिका के प्यार को पाना हो या फिर उसका अपने प्यार में वशीकरण करना हो। इसमें पांच नारियल के साथ किया जाने वाला मंत्र जाप बहुत ही फलादायी साबित होता है। घर में भगवान शंकर की तस्वीर के सामने पांच नरियल रखकर इस प्रयोग को किया जाता है।

नारियल और एक रूद्राक्ष माला को सामान्य अक्षत, चंदन, रोली एवं धूप आदि से पूजन के बाद रूद्राक्ष की माला पर ओम श्री वर प्रदाय श्री नमः मंत्र का 108 बार जाप करें। जाप के बाद माला और नारियल को किसी शिव मंदिर में अर्पित कर दें। इसके पूर्ण होते ही परिणाम आने लगते हैं।

दूध-पानी का अभिषेकः मंदिर में शिव लिंग पर दूध मिश्रित पानी का अभिषेक करने से भी मनोवांछित प्यार प्राप्त किया जा सकता है। इस दौरान ओम सोमेश्वराय नमः मंत्र का एक माला जाप यानी 108 बार प्रतिदिन किया जाना चाहिए। इस प्रयोग की कोई निश्चित दिन या समय सीमा नहीं है, इस उपाय से कुछ दिनों में ही प्यार का वशीकरण होने लगता है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s