लड़की की शादी शीघ्र करने के टोटका

लड़की की शादी शीघ्र करने के टोटका

कई बार ऐसा होता है जब कुंडली में विवाह योग्य तो बन रहा होता है लेकिन फिर भी शादी नहीं होती, या शादी में कई तरह की परेशानियां आती हैं। ऐसे में मन में कई तरह के विचार आते हैं। ऐसे में इस परेशानी के लिए ज्योतिष में माना जाता है कि कुंडली में किसी ग्रह का दोष होने से ऐसा होता है। ज्योतिष के अनुसार कि अगर कुंडली में अशुभ योग बन रहा होता हैं तो लड़की के विवाह में परेशानियां आती है। इस लेख में हम कुछ ऐसे टोटकों को बता रहें हैं जिन टोटकों को करने से विवाह में आ रही बाधा का निवारण होता है।

ज्योतिष में माना जाता है कि जब भी लड़के वाले लड़की को देखने के लिये घर के निकले तो उस समय विवाह योग्य लडकी को नए कपड़े पहने चाहिए इसके साथ ही पीले रंग के कपड़ों का प्रयोग इस दौरान करना शुभ रहता है।

अगर किसी कारण से शादी में देरी हो रही है या फिर विवाह के लिए उचित प्रस्ताव नहीं मिल रहा है तो लड़की को गुरुवार के दिन पीले और शुक्रवार को दिन सफेद रंग के कपडें पहनने चाहिए।

जब भी माता पिता बेटी के रिश्ते की बात चलाए तो उस दिन लड़की को अपने बाल खुले रखने चाहिए, ज्योतिष के अनुसार लड़की के विवाह की बात करते समत चोटी नहीं बांधनी चाहिए।

लड़की के माता-पिता रिश्ते की बात करने के लिए लड़के के घर जा रहें हैं तो उस समय घर में प्रवेश करते समय सीधा पैर पहले अंदर करें।

विवाह योग्य लड़की किसी रिश्तेदार की शादी में जाए तो उसे दूल्हा या दुल्हन की मेहंदी में से थोड़ी सी मेहंदी लेकर अपने हाथ में लगानी चाहिए। ऐसा करने से जल्द विवाह का योग बनता है।

Leave a Reply